Tel: 0542 - 2393981-87 | Mail: ajvaranasi@gmail.com


शहीद जवानोंकी शहादत को देश रखेगा याद-राहुल

बस्तर(एजेंसी)। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि नरेन्द्र मोदी चोरों का कर्जा माफ करता है। अगर चौकीदार चोरों का कर्जा माफ कर सकता है तो कांग्रेस पार्टी किसानों का कर्जा माफ करके दिखा देगी। कांग्रेस अध्यक्ष शनिवार को बस्तर पहुंचे जहां उन्होंने पुलवामा हमले का जिक्र करते हुए कहा कि शहीद जवानों की शहादत को हमेशा याद रखा जाएगा। हमारी संवेदना शहीदों के परिजनों के साथ है। राहुल गांधी ने कहा कि बजट में नरेन्द्र मोदी और वित्त मंत्री ने कहा हम नयी योजना लेकर आये हैं और हिंदुस्तान के किसानों को दिन के 17 रुपये देंगे। यानी परिवार के एक सदस्य को दिन के साढ़े 3 रुपये। उन्होंने आरोप लगाया कि बीमा का पैसा किसान देते हैं और उनका पैसा सीधा अनिल अंबानी की जेब में जाता है। नोटबंदी की लाईन में अनिल अंबानी, नीरव मोदी, मेहुल चोकसी दिखा था। यदि ये काले धन के खिलाफ लड़ाई थी तो लाईन में ईमानदार लोग क्यों खड़े थे। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि 2019 में 5 अलग-अलग टैक्स वाले गब्बर सिंह टैक्स को हम खत्म कर देंगे और 1 सरल टैक्स वाला जीएसटी दे देंगे। उन्होंने कहा कि ये कैसे हो सकता है कि जब छत्तीसगढ़ में बीजेपी की सरकार थी तो किसानों को देने के लिये पैसे नहीं थे और जैसे ही हमारी सरकार आयी तो किसानों को धान के 2500 रुपये मिलने शुरु हो गये। आपका जल, जंगल जमीन और जंगल में जो उगता है उसका फायदा आपको मिलना चाहिए।
पुलवामा हमला: कश्मीरी छात्रोंसे घर खाली करवा रहे मकान मालिक
नयी दिल्ली(एजेंसी)। केंद्र ने शनिवार को राज्य सरकारों को उनके यहां रह रहे जम्मू-कश्मीर के छात्रों और लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने को कहा। देश के कुछ हिस्सों में इन्हें मिल रही धमकियों के मद्देनजर केंद्र सरकार ने यह परामर्श जारी किया है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह द्वारा सर्वदलीय बैठक में नेताओं को पुलवामा हमले के बाद कथित रूप से निशाने पर आए कश्मीरी छात्रों और लोगों की सुरक्षा को लेकर हर संभव उपाय करने का आश्वासन दिए जाने के कुछ घंटों बाद यह परार्मश जारी किया गया। पुलवामा में गुरुवार को हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए। गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा कि ऐसी खबरे हैं कि जम्मू कश्मीर के विद्यार्थियों और अन्य लोगों को धमकियां मिल रही हैं। उन्होंने कहा,'अतएव, गृह मंत्रालय ने उनकी सुरक्षा के लिए सभी राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों को शनिवार को परामर्श जारी किया।Ó

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में पढ़ रहे कुछ कश्मीरी युवकों ने आरोप लगाया है कि उनके मकान मालिक पुलवामा हमले के बाद अपने घरों पर हमले की आशंका में उनसे मकान खाली करने को कह रहे हैं और उन्हे परेशान किया जा रहा है।