Tel: 0542 - 2393981-87 | Mail: ajvaranasi@gmail.com


नवीनतम समाचार » सेंसेक्स 361 अंक मजबूत

सेंसेक्स 361 अंक मजबूत

नयी दिल्ली। क्रूड में नरमी और रुपए में मजबूती के चलते शेयर बाजार में अच्छी तेजी दर्ज की गई। शुक्रवार को सेंसेक्स 361 अंकों की बढ़त के साथ 35673 पर बंद हुआ। वहीं निफ्टी 92.55 अंक मजबूत होकर 10693.77 के स्तर पर पहुंच गया। मार्केट को बैंकिंग और ऑटो इंडेक्स में मजबूती से खासा सपोर्ट मिला। कोटक महिंद्रा, आरआईएल, मारुति सुजुकी, एचयूएल सहित ज्यादा हैवीवेट स्टॉक्स में खरीददारी से भी बाजार को मजबूती मिली। वहीं सुबह के कारोबार में सेंसेक्स 201.57 अंक यानि 0.57 फीसदी बढ़कर 35,513.70 पर, वहीं निफ्टी 50.05 अंक बढ़कर यानि  0.47 फीसदी गिरकर 10,651.20 पर खुला। कारोबार के खुलने के बाद सेंसेक्स 163 अंक और निफ्टी 35 अंको की बढ़क के साथ दिख रहे  है। मार्केट को बैंकिंग और ऑटो स्टॉक्स से सबसे ज्यादा सपोर्ट मिल रहा है। बैंकिंग और ऑटो स्टॉक्स में अच्छी खरीददारी देखने को मिली। निफ्टी बैंक में 1.51 फीसदी, निफ्टी ऑटो इंडेक्स 0.89 मजबूती दर्ज की गई। वहीं निफ्टी एफएमसीजी 0.63 फीसदी की बढ़त रही। शेयर बाजार को आरआईएल, एचडीएफसी बैंक, एचयूएल, आईटीसी जैसे ज्यादा ब्लूचिप स्टॉक्स में खरीददारी से भी अच्छा सपोर्ट मिला। आरआईएल 1 फीसदी, हिंदुस्तान यूनिलीवर 1.26 फीसदी, इन्फोसिस 1.90 फीसदी, आईटीसी 0.86 फीसदी, आईसीआईसीआई बैंक 1.27  फीसदी, मारुति सुजुकी 1.45 फीसदी मजबूत होकर बंद हुए।
लक्स गोल्डन रोज अवाड्र्सका प्रसारण स्टार प्लस, हॉटस्टार पर
लक्स गोल्डन रोज अवाड्र्स 2018 का तीसरे संस्करण में इंडस्ट्री के सर्वश्रेष्ठ चेहरे रेड कार्पेट पर चलते नजर आये, जिससे यह समारोह अधिक सुंदर, अधिक स्टाइलिश, अधिक शानदार हो गया। असाधारण परफॉरमेंस से भरपूर, 90 वर्षों की समृद्ध विरासत, और अपनी अद्वितीय शिष्टषता और आकर्षण से पीढिय़ों को प्रेरित करने वाली लक्स सुदरियों के उत्सव, अवार्ड शो की मेजबानी बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान ने की।इस वर्ष के अवाड्र्स उन महिला कलाकारों का जश्न मनाते हैं जो इंडस्ट्री के पुरुष कलाकारों की प्रेरणास्रोत रही हैं। सिनेमा स्क्रीन की प्रसिद्ध महिला कलाकारों का जश्न मनाते हुए दिये गये अवाड्र्स, समारोह की थीम के अनुसार थे। शो में अविश्वसनीय परफॉरमेंसेज की झड़ी लगी रही। इस समारोह की विशेषताओं में, सिनेमा की प्रतिष्ठित महिलाओं का जश्न मनाते हुए और एक महत्वपूर्ण शानदार समारोह में हर युग की सुंदरियों को स्टे्ज पर आमंत्रित करते हुए किये गये बॉलीवुड पर राज करने वाले बादशाह खान, खिलाड़ी कुमार और बेहद आकर्षक वरुण धवन के परफॉरमेंस शामिल रहे जो इससे पहले कभी नहीं देखे गये। इस रविवार, 9 दिसंबर को 9 बजे स्टार प्लस और हॉटस्टार पर लक्स गोल्डन रोज अवाड्र्स का प्रसारण किया जायेगा
ब्याज दरों में कटौती के लिए अभी इंतजार
इंदौर। भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) द्वारा मौद्रिक नीति की हालिया समीक्षा के बाद निजी क्षेत्र के अग्रणी ऐक्सिस बैंक के एक आला अधिकारी ने शुक्रवार को कहा कि निकट भविष्य में कर्ज पर ब्याज दरों में बढ़ोतरी के आसार हालांकि कम हो गए हैं। लेकिन इनमें कटौती के लिए ग्राहकों को अभी इंतजार करना पड़ेगा। ऐक्सिस बैंक के कार्यकारी निदेशक राजीव आनंद ने कहा, आरबीआई द्वारा मौद्रिक नीति की समीक्षा के दौरान खुदरा मुद्रास्फीति के अनुमान को घटाने के मद्देनजर निकट भविष्य में कर्ज पर ब्याज दरें मौजूदा स्तर से बढऩे की संभावना भी कम हो गई है। लेकिन इस बात के लिए अभी हमें इंतजार करना होगा कि आने वाले दिनों में इन दरों में कटौती हो सकती है या नहीं। उन्होंने कहा, घरेलू ब्याज दरों में कटौती का मुद्दा कच्चे तेल के वैश्विक मूल्यों और अमेरिकी ब्याज दरों जैसे कारकों से भी जुड़ा है। अभी इस सिलसिले में खुद आरबीआई भी रुको और देखो की नीति का पालन करता प्रतीत हो रहा है। आनंद के मुताबिक देश के खुदरा बैकिंग क्षेत्र में कर्ज की मांग बढ़ी है और इसमें आगे भी इजाफा होने की उम्मीद है।  गौरतलब है कि आरबीआई ने बुधवार को अपनी पांचवीं द्विमासिक मौद्रिक नीति समीक्षा में रेपो देर को 6.5 प्रतिशत पर कायम रखा। इसके साथ ही, चालू वित्त वर्ष की दूसरी छमाही के लिए खुदरा मुद्रास्फीति के अनुमान को घटाते हुए 2.7 से 3.2 प्रतिशत के दायरे में रखा। ऐक्सिस बैंक के कार्यकारी निदेशक ने यह भी बताया कि बैंक मौजूदा वित्तीय वर्ष की पहली छमाही के दौरान करीब 200 नई शाखाएं खोल चुका है और अपने लक्ष्य के मुताबिक 31 मार्च तक कुल 400 नई शाखाएं खोलेगा। आनंद ने बताया, खुदरा बैंकिंग में फिलहाल हमारे 2.5 करोड़ ग्राहक हैं। हमें उम्मीद है कि जारी वित्तीय वर्ष के अंत तक इनकी तादाद बढ़कर 2.75 करोड़ के आस-पास पहुंच जाएगी।
नये ज्वेलरी कलेक्शन प्रीन लॉन्च
हम इस बात से भली-भांति परिचित हैं कि महिलायें ऐसे आभूषणों को पसंद करती हैं, जो उनके सोशल कैलेंडर के लिये जरूरी परिधानों से मेल खाते हों।एक शानदार नये ज्वेलरी कलेक्शन प्रीन को लॉन्च  किया है तनिष्क ने । इसमें ईयररिंग्स, रिंग्स, नेकलेस, पेंडेंट्स और ब्रेसलेट्स की व्यापक रेंज शामिल है। इन आभूषणों की डिजाइन ऐसी है, जो जश्न के पलों के लिये परफेक्ट लुक देने में मदद करती है।दीपिका सब्बरवाल तिवारी, एसोसिएट वाइस प्रेसिडेंट, मार्केटिंग, ज्वेलरी डिविजन, टाइटन कंपनी लिमिटेड ने कहा, ''तनिष्क को महिलाओं की नवीनतम ट्रेंड्स पर फोकस कर और उनकी स्टाइल डिमांड को पूरा करने पर हमेशा ही गर्व रहा है। नये प्रीन कलेक्शन के साथ हम इनके लिये फैशन जरूरतों को पूरा करना चाहते हैं। वह इन अवसरों का जश्न स्टाइल से मनाना चाहती हैं और तनिष्क का उद्देश्य इसके लिये उसे परफेक्ट बनाना है। यह कलेक्शन 30,000 रूपये से लेकर 2 लाख रूपये की कीमत में  है।  
वीनस क्रीम बार की अनूठी पेशकश
आरएसपीएल ग्रुप के बेहतरीन प्रोडक्ट, वीनस क्रीम बार ने 'आपकी खूबसूरती उनकी नजऱ सेÓ प्रतियोगिता के दूसरे सीजऩ का ऐलान किया है। शादी शुदा जोड़ों के बीच प्यार बढ़ाने के उद्देश्य के साथ आयोजित यह प्रतियोगिता अगस्त  से शुरू होकर जनवरी तक चलेगी। छह महीने बाद नई दिल्ली में ग्राण्ड फिनाले के साथ इसका समापन होगा। कॉन्टेस्ट का दूसरा सीजऩ पहले से कहीं बड़ा और रोमांचक होने वाला है। यह सीजऩ नागपुर, अहमदाबाद, राजकोट, दिल्ली एनसीआर, चण्डीगढ़, जयपुर, उदयपुर, भोपाल, इन्दौर, रायपुर, आगरा, लखनऊ, पटना और वाराणसी सहित 14 शहरों को कवर करेगा।'आपकी खूबसूरती उनकी नजऱ सेÓ प्रतियोगिता के पहले संस्करण के लिए 6000 जोडों ने पंजीकरण किया था। प्रिंन्ट, ओओएच और डिजिटल माध्यमों से यह प्रतियोगिता 200 मिलियन लोगों तक पहुंची।


सिटी फिनाले का आयोजन 16 दिसम्बर को होटल रमाडा में होगा। श्री मोहित राज सिंह, जनरल मैनेजर, आरएसपीएल लिमिटेड ने कहा, '''आपकी खूबसूरती उनकी नजऱ सेÓ प्रतियोगिता के पहले सीजऩ को शानदार प्रतिक्रिया मिली और यह हमारी उम्मीद से कहीं ज़्यादा कामयाब रहा। इसी कामयाबी से प्रोत्साहित होकर हमने दूसरे सीजऩ का ऐलान किया है। प्रतियोगिता हमारे ब्राण्ड वीनस क्रीम बार की अनूठी पेशकश है जिसे त्वचा की देखभाल करने और इसे जवां एवं खूबसूरत बनाने के लिए जाना जाता है।