Tel: 0542 - 2393981-87 | Mail: ajvaranasi@gmail.com


चार राज्योंमें बैनके बाद सुप्रीम कोर्ट पहुंचे पद्मावतके निर्माता

नयी दिल्ली। फिल्म पद्मावत पर चार राज्यों में रोक के खिलाफ इसके निर्माता वायकॉम मीडिया ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है। वायकॉम मीडिया ने चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली बेंच के समक्ष इसे मेंशन करते हुए जल्द सुनवाई की मांग की। इसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने याचिका पर कल यानि 18 जनवरी को सुनवाई करने का फैसला किया। बतादें कि पद्मावती फिल्म में कट और नाम बदलकर पद्मावत रखने के बाद केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) ने इसे हरी झंडी दे दी थी।
--------------------
९७ करोड़ पुराने नोट जब्ती के मामलेमें १६ गिरफ्तार
वाराणसी सहित पूर्वांचलके कई आरोपी
कानपुर। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) और उत्तर प्रदेश पुलिस की संयुक्त छापेमारी में आज कानपुर में 96 करोड़ रुपये मूल्य के बंद हो चुके नोटों का पता चला. एक पुलिस अधिकारी ने कहा,कानपुर पुलिस को एक बंद घर में बड़ी मात्रा में पुराने नोटों के होने के बारे में पता चला. इन नोटों को बदलवाने की बात करनेवालों को भी गिरफ्तार कर लिया गया है.कानपुर के एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) आनंद कुमार ने बताया कि चलन से बंद किये गये 1000 और 500 रुपये के पुराने नोट जब्त किये गये हैं. जब्त की गयी रकम करीब 96 करोड़ रुपये है. साथ ही 16 लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है। वहीं,कानपुर के एसएसपी एके मीणा ने बताया कि पूछताछ की जा रही है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि भारतीय रिजर्व बैंक के अधिकारियों और आयकर विभाग का दल शीघ्र ही जब्त की गयी राशि की सटीक जानकारी देंगे। पुलिस ने गिरफ्तार किये गये व्यक्तियों के नाम बताने से इनकार कर दिया. पुलिस सूत्रों ने बताया,हम इस मामले में सरकारी अधिकारयों के शामिल होने की दिशा में भी जांच कर रहे हैं. एक अन्य पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह छापेमारी कानपुर के सीसामऊ इलाके में की गयी और स्वरूप नगर पाकेट के एक होटल से कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया।
शेयर बाजारका नया रिकॉर्ड
नयी दिल्ली। गिरावट के साथ खुलने के बाद आज शेयर बाजार नया रिकॉर्ड बनाने में कामयाब हुआ है। सैंसेक्स ने आज पहली बार 35,000 के स्तर को पार किया है। एशियाई और अमरीकी बाजारों से मिले जुले संकेतों से आज शेयर बाजार की शुरुआत गिरावट के साथ हुई लेकिन हेवीवेट शेयरों में खरीददारी बढऩे से भारतीय शेयर बाजार रिकॉर्ड हाई पर पहुंच गए। फिलहाल सैंसेक्स 269 अंक बढ़कर 35,040 अंक पर और निफ्टी 72 अंक की उछाल के साथ 10,772 अंक पर कारोबार कर रहा है।