Tel: 0542 - 2393981-87 | Mail: ajvaranasi@gmail.com


अमेरिका में मादक पदार्थों के खिलाफ जागरूकता फैलाएंगे प्रीतम चक्रवर्ती

बॉलीवुड के मशहूर संगीत निर्देशक और संगीतकार प्रीतम चक्रवर्ती पूरे अमेरिका में लाइव शो करके मादक पदार्थ ‘आपियायड’ की लत के बारे में जागरूकता फैलाएंगे। इस काम के लिए वह अमेरिका के एक संगठन के साथ जुड़ गए हैं। हाल के वर्षों में दंगल, बजरंगी भाईजान, जब हैरी मेट सेजल जैसी कई हिट फिल्मों में संगीत देने वाले प्रीतम उत्तर अमेरिका में शिकागो, न्यूजर्सी, टोरंटो, डलास, लॉस एंजिलिस, वाशिंगटन डीसी और सैन जोस में अप्रैल में अमेरिकन पेन एसोसिएशन के लिए आपियायड की लत को लेकर जागरूकता फैलाने के लिए लाइव शो करेंगे।
राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आपियायड की महामारी को राष्ट्रीय जन स्वास्थ्य आपात स्थिति घोषित कर दी है। इसके कारण 500,000 अमेरिकी लोगों की मौत हो चुकी है। अमेरिकन पेन एसोसिएशन के अध्यक्ष संजय गुप्ता ने कहा, ‘‘यह संदेश सभी युवकों तक पहुंचाने की जरुरत है ताकि उन्हें मादक पदार्थों से दूर रखा जा सकें। भारतीय बच्चे सफल होने के दबाव में जल्दी इसकी जद में आ जाते हैं और हम खुश हैं कि प्रीतम इस काम में शामिल हो रहे हैं।'' न्यूयॉर्क में भारत के महावाणिज्यदूत संदीप चक्रवर्ती ने कहा कि सड़क दुर्घटनाओं और अमेरिका में बंदूकों से ज्यादा मादक पदार्थों से अधिक लोगों की मौत हो रही है।
---------------
4 राज्यों द्वारा ‘पद्मावत’ पर बैन के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका

नयी दिल्ली। उच्चतम न्यायालय ने विभिन्न राज्य सरकारों द्वारा फिल्म पद्मावत पर लगाए गए प्रतिबंध के खिलाफ याचिका को सुनवाई के लिये स्वीकार कर लिया है। फिल्म के निर्माताओं की तरफ से प्रतिबंध के खिलाफ यह याचिका दायर की गयी है। प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा और न्यायमूर्ति ए एम खानविलकर और न्यायमूर्ति डी वाई चंद्रचूड़ की पीठ ने निर्माताओं के वकील के प्रतिवेदन पर विचार किया कि फिल्म की रिलीज पर विभिन्न राज्य सरकारों द्वारा लगाए गए प्रतिबंध के मद्देनजर मामले की तत्काल सुनवाई की जाए।
---------------
‘आयरन मैन’ में रॉबर्ट डॉनी जूनियर की जगह कोई ले नहीं सकता: क्रिस इवांस

लॉस एंजिलिस। मार्वल के सुपरहीरो कैप्टन अमेरिका एवं अभिनेता क्रिस इवांस का कहना है कि उनके सह-कलाकार रॉबर्ट डॉनी जूनियर के अलावा ‘आयरन मैन’ का किरदार उनसे बेहतर कोई नहीं निभा सकता। ‘कॉमिकबुक डॉट कॉम’ से बात करते हुए इवांस ने कहा कि, ‘वह बेहतरीन इंसान हैं...और बेहद प्रतिभाशाली, काफी अनुभवी तथा बेहद मददगार हैं।’ क्रिस और जूनियर ने मार्वल की एवेंजर्स सीरिज में एकसाथ काम किया है।
जूनियर के आयरन मैन किरदार पर उन्होंने कहा, ‘उनकी जगह कोई नहीं ले सकता। कोई भी कभी आयरन मैन की जगह नहीं ले सकता। यह सुपरमैन या बैटमैन जैसा कोई किरदार नहीं है, जिसे विभिन्न अवतारों में पेश किया जा सके। उसे कोई छू भी नहीं सकता।’ मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स\R’ की‘ आयरन मैन\R’ सीरिज में वर्ष2008 से जूनियर यह किरदार निभा रहे हैं।
----------------


a